Maharashtra Politics: नवाब मलिक पर ईडी की कार्रवाई का यूपी कनेक्शन! रोहित पवार को कैसा शक


मुंबई: महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री और एनसीपी नेता अनिल देशमुख(Anil Deshmukh) के बाद अब ईडी ने दूसरे कैबिनेट मंत्री नवाब मलिक(Nawab Malik) से पूछताछ शुरू की है। इसके खिलाफ राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने आक्रामक भूमिका अख्तियार की है। आपको बता दें कि बुधवार की सुबह तकरीबन साढ़े चार बजे ईडी(ED) के अधिकारी नवाब मलिक के घर पहुंचे थे और उन्हें अपने साथ कार्यालय ले गए। जहां तकरीबन पौने आठ बजे से नवाब मलिक से लगातार पूछताछ शुरू है। इस मामले पर एनसीपी नेता रोहित पवार(Rohit Pawar) ने बयान देते हुए कहा है कि बीजेपी(BJP) ने राजनीतिक दुर्भावना के तहत यह कार्रवाई की है। जिसका सीधा कनेक्शन उत्तर प्रदेश विधानसभा(UP Election 2022) चुनाव से भी है।

यूपी इलेक्शन से क्या संबंध
रोहित पवार ने कहा है कि महाराष्ट्र कैबिनेट मंत्री नवाब मलिक पर ईडी ने जो कार्रवाई की है। उसका सीधा संबंध उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों से हो सकता है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में आज वोटिंग शुरू है जिसमें बीजेपी के स्थानीय नेताओं की तरफ से उचित सहयोग नहीं किया जा रहा है। ऐसे में मलिक पर कार्रवाई के जरिये उनको चेतावनी देने की कोशिश भी हो सकती है। पवार ने कहा कि जिस तरह से बिना नोटिस के नवाव मलिक से ईडी के अधिकारी पूछताछ कर रहे हैं। वैसे उन नेताओं पर भी कार्रवाई हो सकती है। शायद यह डर बीजेपी अपने उन सहयोग न करने वाले नेताओं के मन मे पैदा करना चाहती हो।

नवाब मलिक गद्दार!
बीजेपी के विधायक और केंद्रीय मंत्री नारायण राणे के बेटे नितेश राणे ने आज सुबह नवाब मलिक को लेकर एक ट्वीट किया है। जिसमें उन्होंने लिखा है कि आशा है सभी को पता होगा कि नवाब मलिक को ईडी ऑफिस पूछताछ के लिए लाया गया है। यह पूछताछ दाऊद इब्राहिम मनी लॉन्ड्रिंग मामले में हो रही है। उन्होंने अपने ट्वीट में यह भी लिखा है कि उसे हीरो बनाना बंद करें। यह देश की सुरक्षा से जुड़ा हुआ मसला है। दाऊद एक मोस्ट वांटेड क्रिमिनल है और नवाब मलिक गद्दार।

नवाब मलिक पर शरद पवार की प्रतिक्रिया
शरद पवार बोले कि नवाब मलिक काफी समय से बीजेपी के खिलाफ बोल रहे हैं। ईडी की यह कार्रवाई उसी के परिणामस्वरूप हैं। कई दशकों पहले मुझपर भी इसी प्रकार का आरोप लगाया गया था। अब नवाब मलिक को भी दाऊद इब्राहिम से जोड़ा जा रहा है। मुझे इस बात का अंदेशा था कि आने वाले दिनों में नवाब को इस तरह से परेशान किया जाएगा।

नवाब मलिक सच बोलते हैं
शिवसेना के सांसद संजय राउत ने नवाब मलिक पर बोलते हुए कहा कि जो कोई भी बीजेपी और केंद्र सरकार के खिलाफ अपनी आवाज उठाता है। उसे केंद्रीय जांच एजेंसियों के जरिए डराने धमकाने का काम काफी दिनों से शुरू है। आज भी ईडी ने वही किया है। लेकिन मेरा सवाल यह भी है कि आखिर सिर्फ महाविकास अघाड़ी के नेताओं पर ही ईडी के अधिकारियों की कार्रवाई क्यों हो रही है? क्या बीजेपी के नेताओं पर कोई भी मामला नहीं है। या वह सब बिल्कुल दूध के धुले हुए हैं। मुझे पूरा यकीन है कि शाम तक नवाब मलिक घर जरूर लौटेंगे। 2024 के बाद इन सब की भी जांच होगी। आने वाले दिनों में मैं कई बीजेपी नेताओं और अधिकारियों के बारे में खुलासा करूंगा। इसके लिए भले ही मुझे कितनी भी बड़ी कीमत क्यों ना चुकानी पड़े।

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.