SBI क्रेडिट कार्ड होल्डर कभी न करें ये गलती, हो सकता है भारी नुकसान


नई दिल्ली: एसबीआई कार्ड (SBI Card) ने अपने क्रेडिट कार्ड होल्डर्स (Credit Cardholders) के लिए एक चेतावनी जारी की है। एसबीआई कार्ड ने क्रेडिट कार्ड कस्टमर्स को कहा है कि कस्टमर केयर नंबरों (SBI Card Customer Care Numbers) को पता करने के लिए कभी भी सर्च इंजनों की मदद न लें। इस चेतावनी के पीछे मकसद ग्राहकों को फ्रॉड से बचाना है। दरअसल सर्च इंजनों की मदद से कस्टमर केयर नंबर सर्च करने से फर्जी नंबर सामने आ सकते हैं। फर्जी नंबरों पर कॉल करने पर आप जालसाजी के शिकार बन सकते हैं और नुकसान हो सकता है।

कंपनी ने क्रेडिट कार्ड होल्डर्स को भेजे गए मैसेज में कहा है कि किसी भी तरह के सपोर्ट के लिए कॉन्टैक्ट करने के लिए सर्विस प्रोवाइडर्स की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। याद रखें कि कभी भी इंटरनेट से मिले नंबरों को बिना वेरिफाई किए उन पर कॉल न करें। अगर गलती से कॉल कर ली है तो अपनी व्यक्तिगत डिटेल्स और बैंकिंग डिटेल्स जैसे कार्ड नंबर, अकाउंट नंबर, सीवीवी, ओटीपी और पिन किसी को न बताएं।

SBI कार्ड के कस्टमर केयर नंबर
किसी क्वेरी या शिकायत के लिए 18605001290, 18601801290 या लोकल एसटीडी कोड लगाकर 39020202 पर या टोल फ्री नंबर 18001801290 पर कॉल कर सकते हैं। इसके अलावा 1860-180-7777 पर भी कॉल की जा सकती है। एसबीआई कार्ड का यह भी कहना है कि उसके कस्टमर केयर एग्जीक्यूटिव सोमवार से शनिवार सुबह 8 बजे से रात 8 बजे तक उपलब्ध रहते हैं।

कार्ड क्लोन बनाकर दो के साथ जालसाजी, खातों से निकाले 54 हजार रुपये

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.