MP Big News: Fresh western disturbance to drench Madhya Pradesh, light rain forecast with high altitude winds says Indian meteorological department


भोपाल. मध्य प्रदेश के मौसम में फिर बदलाव दिख रहा है. दिन में भले ही कड़ी धूप निकलने लगी है, लेकिन रात में ठंडक बरकरार है. सोमवार को प्रदेश के कई जिलों के तापमान में अंतर आ गया. मौसम विभाग ने पचमढ़ी और मंडला में रात का तापमान 8 डिग्री से नीचे दर्ज किया. प्रदेश की राजधानी भोपाल में रात का तापमान 13 डिग्री से ज्यादा था. इंदौर में भी तापमान बढ़ा हुआ दिखाई दिया. सागर और सिवनी के तापमान में बढ़ोतरी हुई. दोनों जिलों में न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस था.

मौसम विभाग ने कहा है कि अब फिर एक नया सिस्टम बन रहा है. इससे प्रदेश के मौसम पर सीधा असर दिखाई देगा. प्रदेश के कई हिस्सों के तापमान में अंतर आ जाएगा. मौसम विभाग ने 24 फरवरी से प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश की संभावना जताई है. इस नए सिस्टम का असर जबलपुर संभाग में ज्यादा दिखेगा, जबकि प्रदेश की अन्य जगहों पर इसका ज्यादा असर नहीं होगा.

पाकिस्तानी हवाओं का असर

मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि पाकिस्तान से आने वाली हवाओं की वजह से राजस्थान में चक्रवात सक्रिय होने की संभावना है. इससे मध्य प्रदेश में भी नया सिस्टम बनेगा. नए सिस्टम का असर भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, उज्जैन समेत प्रदेश के कई जिलों में होगा. इसका सबसे ज्यादा असर जबलपुर संभाग में दिखाई देगा. इसकी वजह से 24 से 26 फरवरी के बीच इलाकों में हल्की बारिश की संभावना है. हल्के बादल भी छा सकते हैं.

सुबह और शाम को हल्की ठंडक का अहसास 

प्रदेश में अब लोगों को अब ठंड से करीब-करीब राहत मिल गई है. सिर्फ सुबह और शाम को हल्की ठंडक का अहसास हो रहा है. रात के तापमान में लगातार बढ़ोतरी दर्ज होने की संभावना है. मौसम विभाग का कहना है कि प्रदेश के कई इलाकों के तापमान में बढ़ोतरी हो रही है. पचमढ़ी, रायसेन, छिंदवाड़ा और जबलपुर संभाग में तापमान लुढ़क गया है. इंदौर, भोपाल, सागर सहित अधिकांश इलाकों का तापमान 4 डिग्री तक बढ़ गया है.

आपके शहर से (भोपाल)

मध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश

Tags: Bhopal news, Mp news, Weather Alert

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.