Maharashtra Politics: नवाब मलिक की गिरफ्तारी के बाद संकट में ठाकरे सरकार? संयोजक शरद पवार की अध्यक्षता में बैठकों का दौर शुरू


मुंबई: महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री नवाब मलिक(Nawab malik) की गिरफ्तारी के बाद महाविकास अघाड़ी सरकार पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं। इसके मद्देनजर शरद पवार(Sharad Pawar) की अगुवाई में उनके बंगले सिल्वर ओक पर महाविकास अघाड़ी सरकार के तीनों घटक दलों के मंत्रियों और नेताओं की बैठक हुई। जिसमें शरद पवार अशोक चव्हाण, जयंत पाटील, छगन भुजबल, धनंजय मुंडे जैसे कई मंत्रियों ने शिरकत की। इस बैठक में नवाब मलिक के मुद्दे पर चर्चा हुई। बीजेपी नेताओं ने मलिक की गिरफ्तारी के बाद उनके इस्तीफे की मांग शुरू कर दी है।

मुख्यमंत्री और उद्धव ठाकरे की वर्षा बंगले में मीटिंग
सिल्वर ओक पर हुई बैठक के बाद शरद पवार महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के सरकारी निवास स्थान वर्षा बंगले पर पहुंचे हैं। यहां वे मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से नवाब मलिक के मुद्दे पर चर्चा करेंगे। इस बैठक में गृहमंत्री दिलीप वलसे पाटिल और उपमुख्यमंत्री अजीत पवार भी शामिल हैं। फिलहाल नवाब मलिक के मुद्दे पर महाराष्ट्र सरकार की क्या भूमिका रहेगी इस विषय पर चर्चा की जा रही है। इसके अलावा अदालत के फैसले के बाद भी के बाद नवाब मलिक के मंत्री पद पर भी फैसला लिया जाने की उम्मीद है।

ममता बनर्जी से फ़ोन पर बातचीत
महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक की गिरफ्तारी के बाद सियासी भूचाल आ गया है। विपक्षी पार्टियां भी केंद्र सरकार के इस कदम की आलोचना कर रही हैं। अब विपक्ष को पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी का साथ भी मिल गया है। सीएम ममता ने इस मामले पर एनसीपी चीफ शरद पवार से बात की और नवाब मलिक की गिरफ्तारी के खिलाफ अपना समर्थन दिया। मनी लॉन्ड्रिंग केस में गिरफ्तार हुए महाराष्ट्र सरकार में मंत्री और एनसीपी नेता नवाब मलिक के बाद प्रदेश की राजनीति गरमा गई है।

मलिक के इस्तीफे की मांग
नवाब मलिक की गिरफ्तारी के बाद से ही बीजेपी के नेता चंद्रकांत पाटिल ने उनकी उनके इस्तीफे की मांग शुरू कर दी है। वहीं अन्य लोगों ने भी नवाब मलिक से तत्काल इस्तीफा देने की मांग की है। हालांकि शरद पवार और महाविकास अघाड़ी सरकार अदालत के फैसले के बाद ही कोई निर्णय लेने के पक्ष में है। फिलहाल महा विकास आघाडी पर संकट के बादल जरूर है लेकिन उनके पास 170 विधायकों का समर्थन भी है।

शरद पवार और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बीच बैठक शुरू

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.