Top 10 Sports News: श्रीलंका के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, जेम्स फॉकनर ने पीएसएल छोड़ा


श्रीलंका के खिलाफ टी20 और 2 टेस्ट की घरेलू सीरीज (IND vs SL Test Series) के लिए बीसीसीआई ने भारतीय टीम का ऐलान कर दिया. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) अब वनडे और टी20 के बाद टेस्ट में भी टीम इंडिया के कप्तान होंगे. वहीं विराट कोहली (Virat Kohli) और ऋषभ पंत को टी20 सीरीज से आराम दिया गया है. टी20 और टेस्ट दोनों ही टीम के लिए उपकप्तान के तौर पर जसप्रीत बुमराह को जिम्मेदारी दी गई है.

चेतन शर्मा की अगुवाई वाली चयन समिति ने भारत-श्रीलंका सीरीज (India vs Sri Lanka) के लिए टीम में कई बड़े बदलाव किए हैं. समिति ने चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे और इशांत शर्मा को टेस्ट टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया है.

श्रीलंका के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए भारतीय टीम में ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या का नाम नहीं है. सीनियर सेलेक्शन कमेटी के चेयरमैन चेतन शर्मा (Chetan Sharma) ने हार्दिक के चयन को लेकर कहा कि सेलेक्शन कमेटी तभी उन्हें भारतीय टीम में चुनेगी, जब वो इस बात को लेकर पूरी तरह पक्की हो जाएगी कि वो अब गेंदबाजी के लिए पूरी तरह फिट हैं.

ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज जेम्स फॉकनर भुगतान विवाद की वजह से पाकिस्तान सुपर लीग अचानक छोड़कर देश लौट गए. फॉकनर ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पर आरोप लगाया है कि उसने कॉन्ट्रैक्ट का सम्मान नहीं किया.

अफगानिस्तान ने बांग्लादेश के खिलाफ सीमित ओवरों की श्रृंखला से पहले आस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर स्टुअर्ट लॉ को अंतरिम कोच नियुक्त किया.

आईपीएल की नीलामी में फ्रेंचाइजी से जुड़ने में सफल रहे इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड ने कहा कि अनुबंध मिलना ‘फुटबॉल मैनेजर’ जैसा कंप्यूटर गेम खेलने की तरह है जो ‘लगभग वास्तविक नहीं’ है.

अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) ने अगले साल मुंबई में आईओसी सत्र की मेजबानी का अधिकार भारत को सौंपा है.

बीसीसीआई ने विराट कोहली और ऋषभ पंत को 10 दिन का ब्रेक दिया है, जिसके बाद ये दोनों कोलकाता में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी20 मैच से पहले टीम इंडिया के जैविक रूप से सुरक्षित माहौल को छोड़कर अपने घरों के लिए रवाना हो गए.

भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने कहा कि 8 महीने में होने वाले टी20 विश्व कप से पहले टीम ने अधिक से अधिक विकल्पों को आजमाने की योजना बनाई है.

भारत की स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा और चेक गणराज्य की उनकी जोड़ीदार लूसी हरादेका को दुबई टेनिस चैंपियनशिप के महिला युगल के सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा.

अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) ने अगले साल मुंबई में आईओसी सत्र की मेजबानी का अधिकार भारत को सौंपा है.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.