WhatsApp ने पेश किया Safety in India, यूजर्स को ऑनलाइन सुरक्षित रखने में करेगा मदद टेक न्यूज नव


नई दिल्ली। मेटा के स्वामित्व वाले व्हाट्सएप ने भारत में अपने यूजर्स की सुरक्षा और प्राइवेसी को बढ़ाने के लिए कई प्रोडक्ट पेश किए हैं। इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप ने लोगों को ऑनलाइन सुरक्षित रहने में मदद करने के उद्देश्य से एक रिसोर्स हब Safety In India लॉन्च किया है। इंटरनेट के सुरक्षित इस्तेमाल को बढ़ावा देने के लिए व्हाट्सएप के अभियान #TakeCharge के बाद इस बात की घोषणा की गई। यह अभियान हफ्ते भर तक चला। भारत में 40 करोड़ से ज्यादा लोग WhatsApp का इस्तेमाल करते हैं।

अपने ब्लॉग पोस्ट में, व्हाट्सएप ने कहा, “व्हाट्सएप ने सुरक्षा और प्राइवेसी को बढ़ाने में मदद करने के लिए महत्वपूर्ण प्रोडक्ट चेंज किए हैं। लगातार प्रोडक्ट इनोवेशन के अलावा वर्षों से हमने यूजर्स की सुरक्षा को सपोर्ट किया है और एडवांस्ड तकनीक, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, डाटा साइंटिस्ट, एक्सपर्ट्स और प्रोसेसज में लगातार निवेश किया है। ”

इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप ने टू-स्टेप वेरिफिकेशन, व्हाट्सएप लॉक, फॉरवर्ड लिमिट से लेकर डिस्पीरियरिंग मैसेज, एडमिन कंट्रोल जैसे कई सेफ्टी फीचर्स को हाइलाइट किया है, जो लोगों को ऑनलाइन सुरक्षित रहने में मदद करते हैं।

इसके अतिरिक्त, रिसोर्स हब ऑनलाइन सिक्योरिटी, प्राइवेसी और सुरक्षा के आसपास अन्य महत्वपूर्ण विषयों का भी पता लगाता है। नॉर्मल मिथकों को भी दूर करता है जिससे इस बात पर जागरूकता पैदा की जा सके कि यूजर आज डिजिटल रूप से जुड़ी दुनिया में संभावित साइबर घोटालों से खुद को कैसे सुरक्षित रख सकते हैं।

व्हाट्सएप ‘सेफ्टी इन इंडिया’ हब के जरिए अलग-अलग सिक्योरिटी उपायों और इन-बिल्ट प्रोडक्ट सर्विसेज के बारे में जागरुकता पैदा करेगा। यह यूजर्स को मैसेजिंग के लिए ऐप का इस्तेमाल करते समय अपनी सिक्योरिटी को कंट्रोल करने और मैनेज करने की अमुमति देता है। रिसोर्स हब ने एडवांस्ड तकनीक की जानकारी भी दी है।

इसके अलावा, प्लेटफॉर्म यूजर्स को ऐसे संसाधन भी देता है जो उन्हें गलत सूचना के प्रसार को रोकने के लिए जानकारी को वेरिफाई करता है। यूजर्स को व्हाट्सएप बॉट के जरिए जानकारी वेरिफाई करने की अनुमति देने के लिए प्लेटफॉर्म 10 फैक्ट जांच संगठनों की पेशकश करता है।

यूजर्स इस फोन नंबर को सेव कर सकते हैं- +1 (727) 2912606। यहां पर वो Hi भेजकर बॉट के साथ चैट शुरू कर सकते हैं।

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.