Nawab Malik News: नवाब मलिक की गिरफ्तारी पर बोले फडणवीस- ‘दाऊद के मददगार को बचाने के लिए खड़ी है महाराष्ट्र सरकार’


मुंबई: मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में महाराष्ट्र के अल्पसंख्यक कार्य मंत्री नवाब मलिक (Nawab Malik news) की गिरफ्तारी के मामले पर राजनीति तेज हो गई है। महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने नवाब मलिक पर तीखा हमला करते हुए उन्हें दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) का मददगार करार दिया। फडणवीस ने कहा कि दाऊद जैसे देश के दुश्मन को जिसके जरिए मदद पहुंची उसको बचाने के लिए और उनका मंत्री पद बचाने के लिए पूरी सरकार (महाराष्ट्र सरकार) उनके पीछे खड़ी है, इसका जवाब देश को देना पड़ेगा।

‘नवाब मलिक ने अंडरवर्ल्ड की मदद से करोड़ों की जमीन खरीदी’
फडणवीस ने कहा कि महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने अंडरवर्ल्ड की मदद से करोड़ों की जमीन खरीदी। इस मामले में पूरी जांच के बाद ईडी की अदालत ने उन्हें 3 मार्च तक ईडी की हिरासत में भेज दिया है। दरअसल मंत्री नवाब मलिक को पूछताछ के लिए सुबह दक्षिण मुंबई स्थित प्रवर्तन निदेशालय के दफ्तर ले जाया गया था और बाद में उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

कुर्ला की जमीन, मनी लॉन्ड्रिंग, अंडरवर्ल्ड कनेक्शन…वो 4 किरदार जिनकी वजह से हुई नवाब मलिक की गिरफ्तारी
ईडी के सवालों का जवाब नहीं दे पाए नवाब मलिक
ईडी अधिकारियों ने बताया कि मलिक का बयान पीएमएलए कानून के तहत दर्ज किया गया है। उन्हें इसी कानून के प्रावधानों के तहत गिरफ्तार किया गया क्योंकि वह अपने जवाब में टालमटोल कर रहे थे। उधर महाराष्ट्र बीजेपी नवाब मलिक के इस्तीफे की मांग को लेकर गुरुवार को राज्यव्यापी विरोध प्रदर्शन करेगी।

Maharashtra Politics: नवाब मलिक की गिरफ्तारी के बाद संकट में ठाकरे सरकार? संयोजक शरद पवार की अध्यक्षता में बैठकों का दौर शुरू
नवाब मलिक की गिरफ्तारी पर शरद पवार ने बुलाई बैठक
उधर नवाब मलिक की गिरफ्तारी के बाद उपजे हालात पर चर्चा करने के लिए राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के कुछ मंत्रियों ने बुधवार शाम पार्टी प्रमुख शरद पवार के घर पर बैठक की। एनसीपी सूत्रों ने बताया कि महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार, मंत्री छगन भुजबल, हसन मुशरिफ और राजेश टोपे बैठक के लिए दक्षिण मुंबई में शरद पवार के आवास सिल्वर ओक पहुंचे थे। उन्होंने बताया कि मलिक के इस्तीफा देने की स्थिति में उनका विभाग पार्टी के उनके सहकर्मियों को दिया जाएगा।

fadnavis

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.