EDMC House Ruckus: पूर्वी दिल्ली नगर निगम के सदन में बजट पर चर्चा के दौरान विपक्ष का हंगामा


नई दिल्ली: भाजपा शासित पूर्वी दिल्ली नगर निगम (East Delhi Municipal Corporation) के सदन में मंगलवार को हंगामा हुआ। विपक्ष के सदस्यों ने कार्यवाही के दौरान निकाय से जुड़े कई मुद्दों पर विरोध प्रदर्शन किया। EDMC के वार्षिक बजट को अंतिम रूप देने के लिए सदन की बैठक बुलाई गई थी। आम आदमी पार्टी के कुछ सदस्यों ने सदन के ‘वेल’ में आकर प्रदर्शन किया और नारे लगाए जबकि अन्य ने तख्तियां दिखाईं। सोशल मीडिया पर सामने आए वीडियो में एक पार्षद को ‘वेल’ में खड़े होकर महापौर के डायस (मंच) पर नीचे से हाथ से मारते देखा जा सकता है। इसके अलावा एक अन्य पार्षद को तख्ती लिए देखा जा सकता है, जिस पर लिखा है- ‘भ्रष्ट अधिकारियों को महापौर का संरक्षण।’


निगम या महापौर या सत्तारूढ़ दल की ओर से इस पर तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। दिल्ली में अप्रैल में होने वाले निकाय चुनाव से पहले, आम आदमी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी एक दूसरे पर आरोप लगा रही हैं।

राजस्व में वृद्धि करने के उद्देश्य से, पूर्वी दिल्ली नगर निगम ने 26 नवंबर के अपने बजट में आवासीय और वाणिज्यिक प्रतिष्ठानों पर लगाए गए संपत्ति कर को बढ़ाने तथा साइकिल रिक्शा, दूध देने वाले और वाहन खींचने वाले पशुओं के इस्तेमाल पर कर समाप्त करने का प्रस्ताव दिया था।

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.