RAS Mains Postponed: स्थगित हुई आरएएस मेन परीक्षा, यहां जानें डिटेल


राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) ने राजस्थान प्रशासनिक सेवा मेन परीक्षा को स्थगित (RPSC RAS Mains Exam Postponed) कर दिया है। जिन उम्मीदवारों को मेन परीक्षा में भाग लेना था उनके लिए यह बड़ी राहत है। जारी नोटिस के अनुसार, राजस्थान राज्य एवं अधीनस्थ सेवाएं संयुक्त प्रतियोगी (मुख्य) परीक्षा 2021 को स्थगित कर दिया गया है। इस परीक्षा की नई तारीख तय समय के अंदर सूचित कर दी जाएगी।

आरएएस मुख्य परीक्षा 25 और 26 फरवरी को होने वाली थी, लेकिन अब इसे स्थगित कर दिया गया है। मेन परीक्षा के उम्मीदवारों पिछले कई दिनों से परीक्षा को स्थगित करने की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे थे। जयपुर में परीक्षा को स्थगित करने की मांग को लेकर प्रदर्शन हो रहे थे और साथ ही सोशल मीडिया पर भी छात्र परीक्षा को स्थगित करने की मांग करते हुए कैंपेन चला रहे थे।

इससे पहले मंगलवार को राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा था कि राजस्थान प्रशासनिक सेवा आरएएस की मुख्य परीक्षा स्थगित नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा था कि सभी भर्तियां निश्चित समय में पूरी करना राज्य सरकार की प्राथमिकता है और इसके साथ ही उन्होंने कहा कि आरएएस मुख्य परीक्षा स्थगित करने की मांग न्यायोचित नहीं है।

मुख्यमंत्री ने कहा था कि आरएएस की भर्ती प्रक्रिया के तीन चरणों प्रारम्भिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा एवं साक्षात्कार को एक वर्ष में पूरा करने के लिए प्रारम्भिक एवं मुख्य परीक्षा के बीच 90 से 100 दिन का अंतराल रखना आवश्यक है। उन्होंने कहा था कि इससे अधिक अंतराल होने से तैयारी कर रहे अभ्यर्थियों पर अतिरिक्त दबाव पड़ता है। आरएएस मुख्य परीक्षा का आयोजन समय पर नहीं होने से आरपीएससी द्वारा जारी भर्ती कैलेण्डर की अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं में भी विलम्ब होने की आशंका है।

हालांकि आज सरकार ने RPSC RAS परीक्षा को स्थगित करने का फैसला किया, जिससे एक बड़ी संख्या में उम्मीदवारों को राहत मिली है।

CBSE Class 12 Preparation Tips: इंग्लिश पेपर की तैयारी के दौरान इन बातों का रखें ख्याल

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.