Arvind Kejriwal: गुजरात और हिमाचल में भी चुनाव लड़ेगी ‘आप’, केजरीवाल बोले- हमारा एजेंडा आम आदमी को छूने का


विशेष संवाददाता, नई दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा है कि आम आदमी पार्टी गुजरात और हिमाचल प्रदेश में भी चुनाव लड़ेगी। टाइम्स नाउ नवभारत की ग्रुप एडिटर नविका कुमार को दिए इंटरव्यू में मुख्यमंत्री ने कहा कि आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) और दिल्ली सरकार (Delhi Government) की गुडविल पूरे देश में फैल गई है। लेकिन हमारी पार्टी का हर जगह संगठन नहीं है। चुनाव लड़ने के लिए संगठन चाहिए।

पांच राज्यों में हो रहे विधानसभा चुनावों का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि इस बार पंजाब में ‘आप’ की सरकार जरूर बनेगी। इसके अलावा कुछ जगह पार्टी अच्छा प्रदर्शन करेगी और कुछ जगह उसकी एंट्री होगी। अन्य दलों का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि कोई पार्टी सत्ता में आने पर स्कूल, अस्पताल बनाने की बात नहीं करती। बीजेपी, कांग्रेस भी ये नहीं कहतीं, क्योंकि उन्होंने बनाए ही नहीं। लेकिन हम कहते हैं। हमारा एजेंडा आम आदमी को छूने का है।
PM Modi News : प्रधानमंत्री मोदी ने दिल्ली सरकार के बारे में ऐसा क्या कहा, केजरीवाल बोले, ‘शोभा नहीं देता’
‘मेरा अनुभव कहता है कि देश बदल सकता है’
मुख्यमंत्री ने कहा कि उनका सात साल का दिल्ली का अनुभव कहता है कि ये देश बदल सकता है। दिल्ली सरकार हर धर्म के लिए काम कर रही है। स्कूल बनाए जाते हैं, जहां हर धर्म के बच्चे पढ़ने के लिए जाते हैं। उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस, बीजेपी ने अच्छा काम किया होता तो वे राजनीति में आते ही नहीं। अपने घर पर बैठे रहते। दिल्ली में कोविड के दौरान मजदूरों को जबरन भेजे जाने संबंधी प्रधानमंत्री के आरोप पर केजरीवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री ने संसद में झूठ बोला। ये शोभा नहीं देता।

‘एजेंसियों का गलत इस्तेमाल कर रही सरकार’
केंद्रीय एजेंसियों के छापों का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार एजेंसियों का गलत इस्तेमाल कर रही है। जो देश के असली चोर हैं, उन्हें छोड़कर पॉलिटिकल रंजिश के तहत रेड हो रही हैं। उन्होंने कहा कि उन पर भी रेड हुई, लेकिन वे नहीं चिल्लाए। चन्नी साहब के यहां रेड हुई तो उनके यहां गड्डियां मिलीं, तो वे क्यों चिल्ला रहे हैं। हाल ही में टविटर पर यूपी के सीएम के ट्वीट का जिक्र करते हुए कहा कि लोग नहीं चाहते कि हम लोग सारा दिन तू तू मैं मैं करें।

अपने ट्वीट पर केजरीवाल ने स्पष्ट किया कि योगी जी ने जिस भाषा में ट्वीट किया, उसका उन्होंने सिर्फ जवाब दिया है। राष्ट्रीय स्तर पर विकल्प बनने के सवाल के जवाब में कहा कि वे किसी का कोई विकल्प नहीं बन रहे। हमारी नैशनल एंबिशंस सिर्फ ये है कि भारत से करप्शन खत्म हो, जनता के मुद्दे ठीक हों।

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.