IIM के स्टूडेंट की गजब डिमांड, कैंपस सलेक्शन के लिए कंपनियों ने दिए जबरदस्त ऑफर


बेंगलुरु: भारतीय प्रबंधन संस्थान बैंगलोर (IIMB) के 2020-22 सत्र के पीजीपी (PGP) और पीजीपीबीए (PGPBA) पाठ्यक्रमों (Courses) के छात्रों (Students) को लेटरल और फाइनल प्लेसमेंट (Lateral And Final Placement) में नौकरी (Job) के कुल 662 प्रस्ताव (Offer) मिले. 

513 छात्रों को मिला प्लेसमेंट 

इसके साथ ही प्लेसमेंट (Placement) के लिए उपस्थित सभी 513 छात्रों (Students) को प्लेसमेंट मिला. आईआईएमबी (IIMB) ने बुधवार को एक बयान जारी कर यह जानकारी दी. प्लेसमेंट प्रतिनिधि हर्ष अग्रवाल (Placement Representative Harsh Agarwal) ने कहा कि कुल मिलाकर प्रस्तावों (Offers) की संख्या में 37% की वृद्धि (Growth) हुई है. 

ये भी पढें: कमाई का जबरदस्त फंडा! यदि जान लिया ये तरीका तो रातोंरात फर्श से अर्श पर पहुंच जाएंगे

248 नौकरियों के प्रस्ताव दिए गए

आईआईएमबी (IIMB) के बयान के मुताबिक कंसल्टिंग कंपनियों (Consulting Companies) ने 248 नौकरियों के प्रस्ताव (Job Offers) दिए जिसमें एक्सेंचर कंपनी (Accenture Company) ने सर्वाधिक 51 प्रस्ताव (Offers) दिए. इसके बाद बोस्टन कंसल्टिंग ग्रुप (Boston Consulting Group) ने 30 प्रस्ताव दिए. नौकरियों के प्रस्ताव देने वाली शीर्ष कंपनियों (Top Companies) में किर्नी (Kearney) ने 27, बेन एंड कंपनी (Bain & Company) ने 26 और मैकिन्से एंड कंपनी (McKinsey & Company) ने 22 प्रस्ताव दिए.

ये भी पढें: यूक्रेन संकट से इन अमीरों को लगा झटका, डूब गई लाखों करोड़ की दौलत

किस कंपनी ने कितने प्रस्ताव दिए?

सूचना प्रौद्योगिकी और उत्पाद प्रबंधन क्षेत्र (Information Technology and Product Management Sector) की कंपनियों में माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) ने 15 जबकि ओयो (Oyo) ने 14 प्रस्ताव (Offer) दिए. ई-कॉमर्स क्षेत्र की कंपनियों (E-Commerce Companies) में एमेजन (Amazon) ने 37 जबकि पेटीएम (Paytm) ने 16 प्रस्ताव दिए.

(इनपुट – भाषा)

LIVE TV

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.