राजस्थानः अपनी पसंदीदा कचौरी खाने के लिए लोको पायलट ने रोक दी ट्रेन, वीडियो वायरल होने पर हुआ ये एक्शन



जयपुरः उसकी इस हरकत का खामियाजा दूसरों को भी भुगतना पड़ा है। वीडियो वायरल होने के बाद स्टेशन अधीक्षक समेत पांच लोगों पर गाज गिरी है। सभी को निलंबित कर दिया गया है।

अपनी पसंदीदा अलवर की कचौरी खाने की इतनी ज्यादा ललक थी कि ट्रेन के लोको पायलट ने रेलवे क्रासिंग पर ट्रेन रोक दी। उसने ये भी नहीं सोचा कि इससे कोई हादसा भी हो सकता है। उसकी इस हरकत का खामियाजा दूसरों को भी भुगतना पड़ा है। वीडियो वायरल होने के बाद स्टेशन अधीक्षक समेत पांच लोगों पर गाज गिरी है। सभी को निलंबित कर दिया गया है। यानि कचौरी प्रेम पांच लोगों पर भारी पड़ा गया।

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक लोको पायलट को अलवर की कचोरी इतनी भा गई कि उसने बिना किसी रेड सिग्नल के ट्रेन को बीच रास्ते में रोक दिया। फिर कचौरी लेने के बाद ही ट्रेन आगे बढ़ी। लेकिन जब एक शख्स लोकोमोटिव ड्राइवर को कचौरी का पैकेट पकड़ा रहा था तब फाटक के पार ट्रेन जाने का इंतजार कर रहे शख्स ने इस घटना का वीडियो बना लिया। उसने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया। वीडियो वायरल होने के बाद अधिकारियों ने मामले का संज्ञान लिया और आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की।

वीडियो में दिख रहा है कि ट्रेन रुकती है और एक व्यक्ति इंजन के ड्राइवर को कचोरी का पैकेट पकड़ाता है। फिर ट्रेन चल देती है। इस दौरान फाटक बंद होने के चलते दोनों तरफ लोग ट्रेन के निकलने का इंतजार कर रहे थे। इस मनमानी से उनके चेहरों पर झलक रही परेशानी साफ तौर पर देखी जा सकती है।

लोको पायलट का ये वीडियो अब वायरल है। सोशल मीडिया पर तरह-तरह के रिएक्शन आ रहे हैं। लोग कह रहे हैं कि भारतीय ट्रेन इसलिए लेट होती है, क्योंकि लोकोपायलट को लोगों की नहीं बल्कि कचौरी की ज्यादा चिंता है। एक यूजर का कहना था कि लगता है इसे किसी की परवाह नहीं है। एक और ने बिफरते हुए कहा कि इन्हें सबक सिखाया जाना जरूरी है।

गौरतलब है कि गौरतलब है कि कुछ समय पहले पाकिस्तान से भी एक ऐसा ही मामला सामने आया था। जहां लाहौर में इंटर-सिटी ट्रेन का ड्राइवर रेलगाड़ी को रास्ते में खड़ी करके सामान लेने चला गया था। इमरान सरकार ने एक्शन लेते हुए ट्रेन चालक और उसके सहायक को सस्पेंड कर दिया था।

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.