GSHSEB Gujarat Board Exams: 28 मार्च से होगी गुजरात बोर्ड की परीक्षाएं, ये रहा शेड्यूल


गुजरात सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन बोर्ड (GSHSEB) ने बुधवार को कक्षा 10 और 12 के लिए बोर्ड परीक्षा की डेटशीट (GSHSEB Gujarat Board Exams Datesheet) जारी कर दी। SSC और HSC दोनों के लिए बोर्ड परीक्षा 28 मार्च से शुरू होगी। छात्र बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट gseb.org पर जाकर टाइम टेबल (GSHSEB Exam Time Table) चेक कर सकते हैं। राज्य शिक्षा बोर्ड की ओर से जारी डेटशीट (Gujarat Board Date Sheet) के मुताबिक कक्षा 10 की परीक्षा 28 मार्च से 9 अप्रैल के बीच सुबह 10 बजे से दोपहर 1.15 बजे तक होगी। कक्षा 12 के लिए साइंस स्ट्रीम की परीक्षा, 28 मार्च से 8 अप्रैल के बीच शाम की पाली में दोपहर 3 बजे से शाम 6.30 बजे तक आयोजित की जाएगी।

इसमें कहा गया है कि कक्षा 12 की सामान्य धाराओं की परीक्षा तीन पालियों में होगी – सुबह 10.30 से दोपहर 1.45 बजे, दोपहर 3 से 6.15 बजे तक और वोकेशनल परीक्षा दोपहर 3 से शाम 6 बजे तक और 12 अप्रैल तक जारी रहेगी।

परीक्षाएं ऑफलाइन मोड में निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जाएंगी। उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र में सभी कोविड -19 प्रोटोकॉल का पालन करना होगा। उम्मीदवारों को अनिवार्य रूप से अपने एडमिट कार्ड परीक्षा हॉल में ले जाने होंगे।

छात्रों की सुविधा के लिए, हम परीक्षा का टाइम टेबल डाउनलोड करने का लिंक नीचे दे रहे हैं। इस लिंक पर क्लिक कर पूरा शेड्यूल देखा जा सकता है।
Gujarat Board Time Table Link

मध्य प्रदेश बोर्ड 5वीं, 8वीं एग्जाम डेटशीट भी जारी
मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने कक्षा 5 और 8 की बोर्ड परीक्षा के लिए डेटशीट जारी कर दी है। एमपी में 5वीं और 8वीं के लिए परीक्षाएं बोर्ड द्वारा आयोजित की जाती है। टाइम टेबल के मुताबिक एमपी बोर्ड, 1 अप्रैल 2022 से परीक्षा का आयोजन करेगा, जो 8 व 9 अप्रैल तक आयोजित की जाएंगी। कक्षा 5 और 8वीं की परीक्षा सुबह 9 बजे से शुरू होगी और 11.30 बजे तक चलेगी। स्कूल शिक्षा विभाग मध्य प्रदेश ने अपने ट्विटर अकाउंट के माध्यम से परीक्षा तारीख और समय की घोषणा की है। इन परीक्षाओं का रिजल्ट 22 अप्रैल 2022 को घोषित किया जाएगा।

Amazing Science Facts: ये हैं विज्ञान के 8 मजेदार रहस्‍य जिन्हें जानकर रह जाएंगे हैरान | NBT Life

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.