Mahakal Corridor : भगवान शिव की 200 मूर्ति, 108 पिलर, 500 करोड़ की लागत… देखें महाकाल कॉरिडोर की झलक


उज्जैन : काशी विश्वनाथ की तरह एमपी के उज्जैन में भी महाकाल कॉरिडोर (Mahakal Corridor first look) का निर्माण हो रहा है। 900 मीटर लंबे महाकाल कॉरिडोर का आधा निर्माण कार्य पूरा हो गया है। पिछले दिनों सीएम शिवराज सिंह चौहान ने वहां जाकर कार्यों को देखा भी था। महाकाल कॉरिडोर (mahakal corridor grander than kashi vishwanath corridor) का निर्माण 500 करोड़ रुपये की लागत से हो रहा है।

बताया जा रहा है कि यह कॉरिडोर काशी से भी भव्य दिखेगा। सरकार की कोशिश है कि 2023 विधानसभा चुनाव से पहले इस कॉरिडोर का उद्घाटन हो जाए। इस कॉरिडोर के अंदर भगवान शिव की 200 प्रतिमा होगी। प्रतिमा स्थापित करने का कार्य शुरू हो गया है। इसके साथ ही 108 भव्य पिलर होंगे। एक तरफ भगवान की शिव की प्रतिमा होगी और दूसरी तरह भव्य पिलर होंगे। पिलर में खूबसूरत लाइट लगाए गए हैं। साथ ही मंदिर के करीब एक मार्केट भी होगा।

MP News : मध्यप्रदेश में फिर दिए जाएंगे संसदीय उत्कृष्टता पुरस्कार

इसके साथ ही कॉरिडोर में कई दूसरे भगवान की प्रतिमा भी स्थापित की गई है। इसके साथ ही कॉरिडोर के आसपास की सड़कें भी विकसित की जाएगी। साथ ही बगल के दोनों तलाबों को भी विकसित किया जाएगा। मंदिर परिसर के अंदर भी कई बदलाव किए जाएंगे। नवभारत टाइम्स.कॉम पर महाकाल कॉरिडोर की झलक देखिए।

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.