Top 10 Sports News: दीपक चाहर श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर, केएल राहुल ने 11 साल के बच्‍चे की सर्जरी के लिए की मदद


नई दिल्ली. पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज अजीत अगरकर (Ajit Agarkar) जल्द ही आईपीएल टीम दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के असिस्टेंट कोच की भूमिका में नजर आएंगे. अगरकर टीम के लीडरशिप ग्रुप का हिस्सा होंगे. इसमें टीम के हेड कोच रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting), कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant), बैटिंग कोच प्रवीण आमरे और बॉलिंग कोच जेम्स होप्स शामिल हैं. विकेटकीपर बल्लेबाज  ऋद्धिमान साहा ने अपने बयान से सभी फैंस का दिल जीत लिया. साहा ने कहा कि वह इंटरव्‍यू के लिए धमकी देने वाले पत्रकार का नाम सामने नहीं लाएंगे.

अजीत अगरकर भारत-श्रीलंका के बीच 24 फरवरी से शुरू होने वाली सीरीज के बाद दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals)से जुड़ सकते हैं. श्रीलंका को भारत के खिलाफ 3 टी20 की सीरीज के साथ ही 2 टेस्ट भी खेलने हैं. श्रीलंका टीम का यह दौरा 16 मार्च को खत्म होगा.

ऋद्धिमान साहा ने कहा कि मेरा स्वभाव ऐसा नहीं है कि किसी का करियर खत्म करने की हद तक उसे नुकसान पहुंचाया जाए. इसलिए मानवता के आधार पर उसके परिवार को देखते हुए मैं फिलहाल नाम उजागर नहीं कर रहा हूं. लेकिन दोबारा ऐसा होता है तो मैं पीछे नहीं हटूंगा.

भारतीय बल्लेबाज स्मृति मंधाना और जेमिमा रोड्रिग्ज उन विदेशी खिलाड़ियों में शामिल हैं, जिन्हें महिला ‘द हंड्रेड’ टूर्नामेंट के आगामी सीजन (2022) के लिए फ्रेंचाइजी टीमों ने रीटेन किया है.

भारतीय तेज गेंदबाज दीपक चाहर श्रीलंका के खिलाफ 3 टी20 की सीरीज से बाहर हो गए हैं. वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे और आखिरी टी20 में गेंदबाजी के दौरान उनकी मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था और उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा था.

IPL 2022 Auction के ऑक्शन में 8.25 करोड़ रुपए की बोली के साथ मुंबई इंडियंस की टीम से जुड़े टिम डेविड इस टी20 लीग के आगामी सत्र में अपने खेल के तरीके में बदलाव किए बिना बड़े शॉट लगाने के जोखिम उठाने से पीछे नहीं हटेंगे. डेविड ने कहा कि कायरन पोलार्ड के साथ बल्लेबाजी करने का विचार रोमांचक है. पोली की पावर हिटिंग का मैं प्रशंसक रहा हूं.

ऑस्ट्रेलिया को पाकिस्तान दौरे पर टेस्ट और लिमिटेड ओवर की सीरीज खेलनी है. इसके लिए टीम का ऐलान कर दिया गया है. वनडे और टी20 सीरीज के लिए डेविड वॉर्नर सहित 5 दिग्गज खिलाड़ियों को टीम में जगह नहीं मिली है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट पाने वाले खिलाड़ी इंटरनेशनल सीरीज के दौरान आईपीएल 2022 में नहीं खेल सकेंगे. बोर्ड की ओर से एनओसी सीरीज खत्म होने के बाद ही मिलेगी. ऐसे में ये खिलाड़ी 6 अप्रैल से टी20 लीग में खेलने के लिए पात्र होंगे.

केएल राहुल ने 11 साल के बच्चे की सर्जरी के लिए मदद की है. यह बच्चा अप्लास्टिक एनीमिया, दुर्लभ रक्त विकार से जुड़ी बीमारी से जूझ रहा था और इसे फौरन बोन मैरो ट्रांसप्लांट की जरूरत थी. लेकिन परिवार के पास सर्जरी के लिए जरूरी 35 लाख रुपए नहीं थे. जब केएल राहुल को इस बच्चे के बारे में पता चला, तो उन्होंने सर्जरी के लिए 31 लाख रुपए की मदद की.

टीम इंडिया के एक सीनियर खिलाड़ी ने बॉलिंग कोच बदलने की मांग की है. वो चाहते हैं कि मौजूदा बॉलिंग कोच पारस म्हाम्ब्रे की जगह पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज अजीत अगरकर को यह जिम्मेदारी सौंपी जाए.

न्यूजीलैंड की महिला टीम ने भारतीय महिला टीम को चौथे वनडे मैच में 63 रन से करारी शिकस्त दी. यह न्यूजीलैंड दौरे पर भारत की लगातार 5वीं हार है.

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी वाली भारतीय क्रिकेट टीम मेहमान श्रीलंका (India vs Sri Lanka) के खिलाफ 3 मैचों की सीरीज के पहले टी20 के लिए लखनऊ पहुंच गई है.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.