Delhi Crime News: दिल्ली पुलिस ने किडनैपर्स के चंगुल से 19 साल के युवक को छुड़ाया, ऐसे बिछाया था जाल – youth rescued from the clutches of kidnappers pretending to be police officers in delhi


नई दिल्ली: दिल्ली में पुलिस ने 19 वर्षीय एक युवक को किडनैपर्स के चंगुल से छुड़ाया है। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि तीन लोगों ने पुलिस अधिकारी होने का दिखावा करते हुए उसका अपहरण कर लिया था। अधिकारियों ने कहा कि तीन आरोपियों – साजिद (27), वकील (27) और तैयब्भर अली (49) को गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने कहा कि तीनों के पास से 1,94,000 रुपये की फिरौती की राशि, दो मोटरसाइकिल और पुलिस के नकली पहचानपत्र बरामद किए गए हैं।

आरोपियों मे ऐसे बनाई किडनैपिंग की योजना

जल्दी पैसा कमाने के लिए तीनों आरोपियों ने शुक्रवार को युवक को अगवा करने की योजना बनाई और उसका पीछा करने लगे। पुलिस उपायुक्त (दक्षिण-पूर्व) ईशा पांडे ने कहा कि आरोपियों ने युवक को रोका और अपना परिचय पुलिस अधिकारी के रूप में दिया। इसके बाद उन्होंने पीड़ित से कहा कि उन्हें उसके खिलाफ शिकायत मिली है और जनकपुरी थाना चलने की बात कहकर उसे अपने साथ ले गये।

Delhi News: आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं का फूटा गुस्सा, सीएम केजरीवाल के घर के पास निकाला विरोध मार्च
इसके बाद किडनैपर्स उसे दक्षिण-पूर्वी दिल्ली के लोहिया पुल पर ले गये और फिरौती के पैसे लाने के लिए अपनी एक रिश्तेदार (चाची) को बुलाने के लिए कहा। अधिकारियों ने बताया कि मामला तब सामने आया जब दो लाख रुपये की फिरौती मांगे जाने के बाद सोमवार को पीड़ित की रिश्तेदार पुलिस से मिलीं।

इन धाराओं में दर्ज किया गया मुकदमा
अधिकारियों ने कहा कि जैतपुर पुलिस स्टेशन में भारतीय दंड संहिता की धारा 364 (हत्या के लिए अपहरण या अपहरण), 506 (आपराधिक धमकी के लिए सजा) और 34 के तहत तीनों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पीड़ित ने अपनी चाची को फोन कर फिरौती की रकम लेकर लोहिया पुल पर आने को कहा था। इसके अनुरूप फिरौती की रकम के साथ उसकी चाची को लोहिया पुल के पास भेजा गया।

Pegasus Case: पेगासस मामले में शुक्रवार को होगी सुनवाई, सुप्रीम कोर्ट ने मानी सॉलिसिटर जनरल की बात
पुलिस ने ऐसे बिछाया जाल
वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि किडनैपर्स को पकड़ने के लिए पुलिस ने भी लोहिया पुल के पास जाल बिछा दिया था। उन्होंने बताया कि युवक को लोहिया पुल लाये जाने के बाद पुलिस टीम ने तेजी से कार्रवाई की और किडनैपर्स में से एक को पकड़ लिया। मौके से अन्य दो आरोपी भागने में सफल रहे, लेकिन बाद में लोनी स्थित उनके आवास से उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.