Cocaine Seized at Delhi Airport: ट्रॉली बैग में छिपाकर लाई थी करोड़ों की कोकेन, देखिए कैसे पकड़ी गई महिला


दिल्ली एयरपोर्ट पर यात्रियों के सामान की चेकिंग के दौरान जब स्कैनिंग के लिए ये ट्रॉली बैग आया, तो इसे देखकर सुरक्षाकर्मियों का माथा ठनका। ऊपरी तौर पर तो उन्हें कुछ संदिग्धनजर नहीं आया, बैग के अंदर जूते कपड़े और कुछ दूसरा सामान दिख रहा था, लेकिन बैग की इस साइड पर नजर गई तो उन्हें शक हुआ। ऐसा लगा जैसे यहां एक पतली सी परत बनाकर कुछ छुपाया गया है। ऐसे सामान की जांच करने वाले अफसरों की नजरें बेहद पैनी होती हैं और उन्हें ये समझने में देर नहीं लगती कि कुछ तो गड़बड़ है।

कस्टम विभाग के अफसरों ने तुरंत बैग को स्कैनिंग मशीन से निकाला और एक कटर की मदद से बैग से साइट के हिस्से को काटना शुरू किया। अफसरों का शक सही निकला। देखिए बैग में वाकई कुछ छिपाया गया था, बाद में इसकी जांच की गई तो पता चला कि इसमें कोकेन ड्रग्स छिपाई गई थी। इस पैकेट में से 2838 ग्राम कोकेन बरामद की गई है।

पुलिस ने इस सिलसिले में 2 नाइजीरियाई महिला तस्करों को गिरफ्तार किया है, इनमें एक महिला रिसीवर थी। दोनों से पूछताछ चल रही है। कोकेन की कीमत 42 करोड़ रुपए बताई गई है। जानकारी के मुताबिक, ट्रॉली बैग में छुपाकर इस कोकेन को लागोस से दोहा होते हुए भारत लाया गया था। हैरानी की बात है कि किसी दूसरे एयरपोर्ट पर ये कोकेन नहीं पकड़ी जा सकी, लेकिन दिल्ली एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग के मुस्तैद अफसरों की नजरों से ये बच ना सकी।

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.